Sunday, February 14, 2010

दानिश को उर्दू अकादमी को 'सुखन' अवार्ड

ग्वालियर।

जाने-माने शायर मदन मोहन मिश्र 'दानिश' को म॰प्र॰ उर्दू अकादमी का प्रतिष्ठित शंभूदयाल 'सुखन' अवार्ड से नवाजा गया है। इसकी घोषणा सोमवार को भोपाल में अकादमी की ओर से की गई।

अकादमी की ओर से वर्ष 2009-10 के लिए घोषित विभिन्न पुरस्कारों में शंभूदयाल 'सुखन' पुरस्कार श्री दानिश को दिया जाएगा। यह पुरस्कार उन्हें 10 फरवरी को भोपाल में आयोजित होने वाले एक समारोह में प्रदान किया जाएगा।

सम्मानों को चयन लखनऊ के डॉ॰ मलिक जादा मंजूर अहमद की अध्यक्षता में आज यहाँ आयोजित बैठक में किया गया। बैठक में समिति के अन्य सदस्यों में अध्यक्ष उर्दू अकादमी पद्मश्री डॉ॰ बशीर बद्र, उपाध्यक्ष श्री जफर बैग, डॉ॰ मुजफ्फर हनफी, दिल्ली, डॉ॰ नसीम अंसारी, श्री रशीद अंजुम, श्री गोविन्द आर्य निसाद, श्री आरिफ अजीज, भोपाल, श्री तारिक शाहीन, इंदौर, सदस्य सचिव श्रीमती नुसरत मेंहदी ने शिरकत की।

उल्लेखनीय है कि उर्दू अदब की दुनिया में प्रतिष्ठित मदन मोहन 'दानिश' का ग़ज़ल संग्रह 'अगर' काफी चर्चित रहा। 'दानिश' की शायरी को देश ही नहीं दुनिया के तमाम मुल्कों में मुशायरों के मंच एवं पत्र-पत्रिकाओं में सराहा गया है। वे दुबई, पाकिस्तान, शारजाह की साहित्यिक यात्रा कर चुके हैं। उनका अगला ग़ज़ल संग्रह भी शीघ्र ही प्रकाशित होने वाला है। इस उपलब्धि पर श्री 'दानिश' को उनके मित्रों व शुभचिंतकों ने बधाई दी है।

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)

पाठक का कहना है :

sumita का कहना है कि -

दानिश जी को 'सुखन'अवार्ड के लिये बहुत-बहुत बधाई!खबर के लिये हिन्दयुग्म का आभार!

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)