Friday, June 12, 2009

विध्यांचल में हुआ 'खामोशी के बाद' का विमोचन



विन्ध्याचल। उत्तर प्रदेश

साहित्य जगत के लोकप्रिय एवं युवा गीतकार, राम निवास ‘इण्डिया’ द्वारा रचित उनका प्रथम काव्य संकलन ‘खामोशी के बाद’ का विमोचन ‘विन्ध्यवासिनी ध्वजारोहण समिति’ विन्ध्याचल, मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश के मंच पर माँ भगवती
विध्यवासिनी के खचा-खच भरे दरबार में महा-मण्डलेष्वर स्वामी श्री भवानी नंदन यति जी महाराज ने अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर किया और कहा कि माँ के दरबार में जो भी होता है वह अद्वितिय ही होता हैं ।

इस विमोचन समारोह में दिल्ली से महुआ चैनल के लोकप्रिय कलाकार अजीत सहगल, वाराणसी के मशहूर संगीतकार श्री विजय कपूर एवं भोजपुरी गायक विजय पाण्डे सहित लगभग 50 फनकारों ने भाग लिया। साथ ही इस समारोह में क्षेत्रिय सांसद, विधायक, जिला पार्षद, अनेक टी.वी. चैनलों के प्रतिनिधि, समाचार पत्रों के संवाददाता सुप्रसिद्ध नर्तक श्री माता प्रसाद और रूद्र शंकर के अतिरिक्त दूर -दूर से पधारे हुये अनेक गण-मान्य लोग भी उपस्थित थें।

उक्त अवसर पर समिति के अध्यक्ष डा॰ राधेश्याम तिवारी ने कहा कि ‘खामोशी के बाद’ रामनिवास जी की अच्छी कोशिश है, जो सभी वर्ग के पाठकों के लिए खुशी एवं प्यार का माहौल तैयार करने में सफल हो सकेगी। तथा
राम निवास‘इण्डिया’ ने इसे अपनी साहित्य सेवा की शुरूआत बतलाते हुए पाठकों से प्यार की याचना की, तो डा॰ एल. त्रिवेदी ने रचनाकार एवं कृति दोनों की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कुशलपूर्वक मंच का संचालन किया।

संवाददाता
विध्यवासिनी ध्वजारोहण समिति
विन्ध्याचल, मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)

2 पाठकों का कहना है :

Shamikh Faraz का कहना है कि -

साहित्य से जुडी खबरें हम पाठकों तक पँहुचाने के लिए हिन्दयुग्म का आभारी.

Manju Gupta का कहना है कि -

राम निवास ‘इण्डिया’ द्वारा रचित उनका प्रथम काव्य संकलन ‘खामोशी के बाद’ ke liye badhayi.
Sahitya jagat mein yeh kavya pathak ko mehekayega. Bhavishya mein agali rachana ka intajar rahega.
subhkamnao ke sath.....
Manju Gupta.

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)