Tuesday, January 12, 2010

कुलदीप श्रीवास्तव को भोजपुरी पत्रकारिता गौरव सम्मान



दिल्ली में आयोजित विश्व भोजपुरी सम्मेलन में पूर्वांचल एक्सप्रेस डॉट कॉम के प्रधान संपादक एवं भोजपुरी संसार पत्रिका के दिल्ली प्रभारी कुलदीप श्रीवास्तव को भोजपुरी पत्रकारिता के क्षेत्र में बहुमुल्य एवं अप्रतिम योगदान के लिए पूर्वांचल एकता मंच ने भोजपुरी पत्रकारिता गौरव सम्मान से सम्मानित किया है। उन्हें सम्मान प्रदान किया प्रख्यात लोक गायिका श्रीमती मालिनी अवस्थी ने।

कुलदीप श्रीवास्तव के बारे में टिप्पणी करते हुए मालिनी अवस्थी ने कहा कि आज भोजपुरी पत्रकारिता को कुलदीप जैसे कर्मठ एवं जुझारू पत्रकारों की जरूरत है। पहली बार भोजपुरी फिल्म सर्वेक्षण करवाकर कुलदीप ने न सिर्फ भोजपुरी फिल्मों को लोकप्रिय बनाया है वरन् आम जनता को भी टॉप हीरो-हिरोइन, गायक-गायिका एवं गीतकार आदि चुनने का अवसर दिया है। इन्हें कोटिश बधाई।

पूर्वांचल एकता मंच के अध्यक्ष श्री शिवजी सिंह ने कहा कि कुलदीप पत्रकारिता के माध्मय से न सिर्फ सामाजिक सरोकारों का निर्वाह कर रहें है वरन् भोजपुरी की लड़ाई भी लड़ रहे है। कुलदीप भोजपुरी की आवाज को दिल्ली से अमेरिका और इंग्लैण्ड तक ले जाते है, खबरों को विश्व पटल पर फैलाते हैं। इन्हीं की वजह से बजता यहॉ है तो गूँजता सात समुंदर पार है। कुलदीप श्रीवास्तव को सम्मानित कर पूर्वांचल एकता मंच गर्वांवित है।

फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिंहा, भोजपुरी गायक मनोज तिवारी, महुआ चैनल के चेयरमैन पीके तिवारी, भोजपुरी समाज के अध्यक्ष अजीत दुबे एवं उतर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगदिम्बका पाल के साथ लाखों दर्शको की उपस्थिति में कुलदीप श्रीवास्तव को यह सम्मान दिया गया।

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)

2 पाठकों का कहना है :

sumita का कहना है कि -

कुलदीप जी को भोजपुरी पत्रकारिता गौरव सम्मान के लिये बहुत-बहुत बधाई!

sumita का कहना है कि -

हिन्दयुग्म परिवार तथा आप सभी को मकर संक्रांति की हार्दिक शुभकामनाएं!

आप क्या कहना चाहेंगे? (post your comment)