Monday, March 22, 2010

सिन्धी नव वर्ष "चेटी चाँद" के अवसर पर फिल्म "जय झूलेलाल" का उद्घाटन उत्सव एवं देवी नागरानी के सिन्धी काव्य संग्रह "मैं सिंध की पैदाइश हूँ " का लोकार्पण


अजीत मनयाल, रमेश करनानी, कुमार खिनानी, देवीदास सजनानी, देवी नागरानी और मोहन बेल्लानी

दिनांक 13 मार्च, 2010 रविवार शाम 5‍ः30 बजे आर.डी. नेशनल कॉलेज के ऑडिटोरियम में लायन क्लब ऑफ़ यूनिवर्सिटी कैम्पस एवं लायन क्लब ऑफ़ बांद्रा के लायंस श्री अमर मंजाल एवं देवीदास सजनानी के सौजन्य से सिन्धी फिल्म "जय झूलेलाल" दर्शायी गई, वहाँ फिल्म के मुख्य कलाकार श्री मोहनलाल बेल्लानी(झूलेलाल), कुमार खिलनानी(मिर्ख बादशाह), एवं रमेश करनानी (झूलेलाल के पिता) प्रमुख महमान रहे।
कार्यक्रम की शुरूआत फिल्म से हुई और इंटरवल के पश्चात सभी मेहमानों का शाल सुमन से सम्मान हुआ और श्रीमती देवी नागरानी के कराची से प्रकाशित काव्य-संग्रह "सिंध की मैं पैदाइश हूँ" का लोकार्पण मुख्य मेहमानों के हाथों सम्पन्न हुआ। टी.वी सिन्धुदर्शन चैनेल के अधिकारी श्री मुकेश आडवानी उस कार्यं को कवर करने के लिए मौजूद रहे। सिन्धी सेवी श्री निर्मल मीरचंदानी एवं उनकी पत्नी भी वहां सक्रिय रूप से मौजूद रहे।
आगाज़ी कार्यों की सफलता के लिए अंत में श्री अजित मंजाल ने सभी का धन्यवाद अता किया। देखरेख का कार्य निपुणता से संभाला श्री सुनील खोसला जी ने। मौजूद श्रोताओं में लता सजनानी, वर्षा सजनानी, कल्पना, सावित्री और अनेक सिन्धी अदब के लोगों का नाम प्रमुख है।

प्रस्तुति- देवी नागरानी