Wednesday, March 17, 2010

भास्कर समूह के तीन पत्रकारों सहित प्रदेश के आठ पत्रकारों को विकास संवाद फैलोशिप

भोपाल। सामाजिक सरोकार एवं विकास से जुड़े मुद्दों पर अध्ययन एवं रिपोर्टिंग के लिए मप्र के पत्रकारों को दी जाने वाली विकास संवाद फैलोशिप के लिए आठ पत्रकारों का चयन किया गया है।
मनीषा पांडेय (दैनिक भास्कर, भोपाल), आशीष महर्षि (भास्कर डॉट कॉम), रफी मोहम्मद शेख (डीबी स्टार, इंदौर), अनिल चौधरी (पत्रिका, भोपाल), शिवकरण सिंह (द स्टेट्समैन, मप्र), सीजी अखिला (पत्रिका इंदौर), नूपुर दीक्षित (पत्रिका, इंदौर), सुश्री श्रदृधा मंडलोई (पिपरिया \) को यह फैलोशिप दी गई है।
विकास संवाद मीडिया फैलोशिप के तहत मध्यप्रदेश में पत्रकारिता से जुड़े पत्रकारों को विकास के मुद्दे पर लेखन व शोध के लिए प्रति वर्ष चयन किया जाता है।
वर्ष 2010 के लिए मनीषा पांडेय को सुरक्षित प्रसव एंव मातृत्व, आशीष महर्षि को विस्थापन एवं बच्चों के अधिकारों का हनन, रफी मोहम्मद शेख को स्कूली शिक्षा से बाहर बच्चे, अनिल चैधरी को शहरी गरीबी का उपेक्षित चेहरा, शिवकरण सिंह को शिक्षा का अधिकारः चुनौती भरी राह, सीजी अखिला को देखरेख एवं संरक्षण की जरूरतमंद बच्चे, नुपूर दीक्षित को शिक्षा व्यवस्था में दंड और उसके व्यापक प्रभाव, और श्रदृधा मंडलोई को स्वास्थ्य का अधिकार और सामुदायिक निगरानी विषय पर फैलोशिप दी गई है। वरिष्ठ पत्रकारों की एक स्वतंत्र चयन समिति ने इन पत्रकारों का चयन किया है।

सौजन्य- सचिन जैन
समन्वयक, मीडिया फैलोशिप