Tuesday, August 17, 2010

देशभक्ति से ओतप्रोत आनंदम् की संगीतमय प्रस्तुति



भारत के 64वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2010 को बी-4 पश्चिम विहार की रैज़ि़डैंट वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आनंदम् की संगीत प्रस्तुति पर वहाँ के निवासी आनंद से झूम उठे।
मुख्य अतिथि अतिथि के रूप में क्षेत्र के विधायक माननीय गर्ग साहब के साथ पार्षद श्रीमती सविता गुप्ता उपस्थित थीं। अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण के उपरांत आनंदम् के बाल कलाकारों द्वारा श्री जगदीश रावतानी आनंदम् के निर्देशन में राष्ट्र गान जनगणमन ......... गाया गया। इसके उपरांत श्री जगदीश आनंदम् के ही निर्देशन में छवि, नंदिनी, खुशी, मोहिता, वनीषा, देव, अनीता कपूर, शैली मेहता, पवित्त, व नीतीश, इत्यादि कलाकारों ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत कर लोगों को आनंद विभोर कर दिया। की बोर्ड पर जगदीश रावतानी आनंदम्, गिटार पर तरुण रावतानी व बाँसुरी पर भूपेन्द्र कुमार ने कलाकारों का साथ दिया। इस अवसर पर जगदीश जी ने कुछ स्वरचित ग़ज़लें व आज़ाद नज़्में भी पेश कीं जिसे सभी ने ख़ूब सराहा। कॉलोनी के एक वयोवृद्ध निवासी चतुर्वेदीजी ने भी स्वतंत्रता संग्राम पर आधारित एक कविता प्रस्तुत कर लोगों में उत्साह का संचार किया। कॉलोनी के ही कुछ अन्य निवासियों व बाल कलाकारों ने भी अपनी कविताएँ इत्यादि प्रस्तुत कर कार्यक्रम को विविधता प्रदान की।
विधायक माननीय गर्ग साहब व पार्षद श्रीमती सविता गुप्ता ने देशभक्ति पूर्ण रोचक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए कॉलोनी एवं आनंदम् के सभी कलाकारों की प्रशंसा की एवं सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दीं।
इस अवसर पर प्रतिभागी बच्चों तथा कक्षाओं में उच्च अंक प्राप्त करने वाले बच्चों को पुरस्कृत करने के साथ-साथ आनंदम् के कलाकारों व कॉलोनी के वरिष्ठ नागरिकों का भी सम्मान किया गया।



अंत में आर डब्लू ए के अध्यक्ष डॉ. धर्मकीर्ति ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया एवं श्री जगदीश रावतानी आनंदम् का विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि ऐसे उच्च कोटि के कलाकार इस कॉलोनी में रहते हैं। मिष्ठान्न वितरण के उपरांत कार्यक्रम संपन्न हुआ।